You are currently viewing Mavic Pro Issues: 9 Typical Issues

Mavic Pro Issues: 9 Typical Issues

Mavic Pro Issues: 9 Typical Issues डीजेआई मविक प्रो एक अद्भुत, कॉम्पैक्ट उपभोक्ता ड्रोन है (2016 में जारी)। इस छोटे से ड्रोन ने अपनी तरह के सैकड़ों लोगों के लिए मार्ग प्रशस्त किया और दुनिया को दिखाया कि एक यूएएस क्या कर सकता है।

हालांकि, चूंकि यह अपनी तरह का पहला है, इसलिए इसमें कुछ कमियां हैं। जिम्बल पैनिंग मुद्दों से लेकर फर्मवेयर अपडेट की विफलता तक, इस ड्रोन मॉडल के साथ नौ ज्ञात मुद्दे हैं।

यह लेख DJI Mavic Pro के साथ कुछ सबसे आम मुद्दों पर चर्चा करता है, और इसमें इन शिकायतों से निपटने के तरीके के बारे में सुझाव दिए गए हैं।

1. जिम्बल पैनिंग मुद्दे – Mavic Pro Issues

किसी भी ड्रोन की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक जिम्बल होता है। स्थिर गति के बिना, चलती मशीन पर एक कैमरा – जैसे ड्रोन – व्यावहारिक रूप से बेकार हो जाता है।

जिम्बल का सबसे बड़ा दोष यह है कि यह कितना नाजुक होता है।

शिपिंग के रूप में सरल कुछ भी कैमरे को पूरी तरह से अक्षम करने के लिए पर्याप्त रूप से जिम्बल को नुकसान पहुंचा सकता है।

आपका माविक प्रो एक छोटा जिम्बल कवर के साथ आना चाहिए – यह बेहतर सुरक्षा की गारंटी देता है।

हालांकि, आपको कभी भी ड्रोन पर स्पष्ट जिम्बल कवर के साथ उड़ान नहीं भरनी चाहिए। यह अक्सर अच्छे से ज्यादा नुकसान कर सकता है और कैमरे की गतिशीलता में हस्तक्षेप करेगा।

2. सीमित कैमरा सेटिंग्स

ड्रोन कैमरे तेजी से विकसित हो रहे हैं। जब माविक प्रो जारी किया गया था, तब छोटे गुणवत्ता वाले कैमरों में सुधार होना शुरू हो गया था।

माविक प्रो 12 मेगापिक्सेल कैमरा के साथ आता है जो मैविक 2 प्रो के 20 मेगापिक्सेल कैमरे की तुलना में कम है।

इसमें केवल 1 / 2.3 इंच का सेंसर भी है जो नए मॉडल की तुलना में बहुत छोटा है। हालांकि, ज्यादातर मामलों में, इस ड्रोन से एक हवाई छवि निराशाजनक नहीं होगी।

यदि कैमरा गुणवत्ता आपका प्राथमिक ध्यान है, तो एक नया मॉडल बेहतर विकल्प हो सकता है।

3. भारी नियंत्रक

नियंत्रक ड्रोन को पायलट से जोड़ते हैं। माविक प्रो के नियंत्रक डिजाइन में आराम और कार्यक्षमता दोनों महत्वपूर्ण हैं।

जब कार्यक्षमता की बात आती है तो माविक प्रो नियंत्रक उत्कृष्ट होता है; इसमें बटन शामिल हैं जिन्हें आप विभिन्न कार्यों को करने के लिए प्रोग्राम कर सकते हैं, साथ ही कैमरे को नियंत्रित करने के लिए पहिये भी शामिल हैं।

हालांकि, डिजाइन वांछित होने के लिए थोड़ा सा छोड़ देता है। नियंत्रक भारी है जो यात्रा या प्रकाश पैक करते समय अक्सर असुविधाजनक होता है।

4. घबराया हुआ कैमरा

कैमरा ड्रोन का दिल और आत्मा है। कैमरे के बिना, पायलट स्थितियों को देखने, नेविगेट करने या उनका आकलन करने में सक्षम नहीं होगा।

छायांकन और अन्य वीडियो कार्य के लिए सुचारू गति की आवश्यकता होती है।

माविक प्रो पर घबराहट वाला कैमरा अक्सर बढ़ते सिस्टम से उपजा है।

सौभाग्य से यह एक आसान फिक्स है और सभी भागों को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देने के लिए केवल जिम्बल को समायोजित करके इससे बचा जा सकता है।

5. कम्पास त्रुटियां

कम्पास एक उपकरण है जो आपको यह जानने की अनुमति देता है कि आप किस दिशा का सामना कर रहे हैं।

एक ड्रोन में एम्बेडेड एक कंपास अनिवार्य रूप से वही काम करता है। कम्पास चुंबकीय उत्तर खोजने और ड्रोन की दिशा के साथ संरेखित करने के लिए उपकरणों का उपयोग करता है।

कभी-कभी माविक प्रो का कंपास यह निर्धारित करने में सक्षम नहीं होता है कि ड्रोन किस तरह का सामना कर रहा है।

यह आमतौर पर आपकी स्क्रीन पर एक त्रुटि संदेश प्रदर्शित करने का कारण बनता है, और ड्रोन उड़ान भरने में सक्षम नहीं होगा।

6. लेंस पर संघनन

क्वाडकॉप्टर पर कैमरा लगाते समय तापमान एक महत्वपूर्ण कारक है। ऊंचाई के साथ तापमान में परिवर्तन होता है, जिससे समस्याओं से बचने के लिए अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है।

जैसे-जैसे तापमान घटता है और आर्द्रता बढ़ती है, लेंस फॉगिंग हो सकती है। कैमरा डिज़ाइन के कारण Mavic Pro आमतौर पर इस समस्या का सामना करता है।

सौभाग्य से समस्या केवल कुछ जलवायु में मौजूद है और ड्रोन के चलने के साथ ही कम हो जाती है।

7. ढीले तह हथियार

डीजेआई के सबसे आम डिजाइनों में से एक फोल्डिंग क्वाडकॉप्टर है। चार फोल्डिंग आर्म्स के साथ, ये ड्रोन कॉम्पैक्ट हैं और कहीं भी ले जाने में आसान हैं।

माविक प्रो पहला फोल्डिंग ड्रोन डीजेआई जारी किया गया है – इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि डिजाइन के इस खंड के साथ कुछ आम समस्याएं हैं।

इस अग्रणी मॉडल के हथियारों में ढीलेपन की प्रवृत्ति होती है, जो उड़ान को खतरनाक बना सकता है।

8. फंसे हाथ के तार / ईएससी त्रुटि

एक अन्य समस्या जो किसी भी ड्रोन के साथ हो सकती है वह है इलेक्ट्रॉनिक स्पीड कंट्रोल (ईएससी) त्रुटियां। इन त्रुटियों के कई कारण हैं, और समस्या की जड़ को निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है।

इलेक्ट्रॉनिक गति नियंत्रक एक ऐसी प्रणाली है जो गति बदलते समय हवा में मोटर्स की गति को नियंत्रित करती है। इस प्रणाली में एक त्रुटि ड्रोन के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण बन सकती है।

हालाँकि इस त्रुटि के कई कारण हैं, माविक प्रो का एक ज्ञात कारण है।

फोल्डिंग आर्म्स ड्रोन को छोटा रखने में मदद करते हैं, लेकिन उन्हें ऐसे तारों की आवश्यकता होती है जो टिका में अंतराल के बीच चलते हैं। यह तारों को पिंच, मुड़ने और क्षतिग्रस्त होने के लिए एक जगह बना सकता है जो ईएससी में हस्तक्षेप कर सकता है।

ड्रोन का उपयोग करने से इस तरह के नुकसान की संभावना लगातार बढ़ जाती है, इसलिए तारों पर नज़र रखना हमेशा एक अच्छा विचार है।

9. फर्मवेयर अपडेट विफल रहता है

कंपनियां हमेशा अपने डिजाइन को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही हैं, और इसमें उनके सॉफ्टवेयर को बेहतर बनाना शामिल है।

एक ड्रोन को अपडेट करना एक परेशानी हो सकती है, लेकिन यह अन्य सिस्टम की खराबी से निपटने के लिए धड़कता है, जो ड्रोन सॉफ्टवेयर को बनाए नहीं रखने पर हो सकता है।

माविक प्रो को अपडेट करना अलग नहीं है और इस ड्रोन के प्रदर्शनों की सूची में कठिनाइयों को जोड़ता है। ड्रोन कभी-कभी अपडेट के बीच में रुक जाता है और आगे नहीं बढ़ेगा चाहे आप कुछ भी करें।

एक साधारण खराब वाईफाई कनेक्शन या एक पुराना या बिना प्रारूप वाला एसडी कार्ड अक्सर अपराधी हो सकता है।

Leave a Reply