You are currently viewing DJI Inspire 2 Review of Drone Camera

DJI Inspire 2 Review of Drone Camera

ज़ेनम्यूज़ X5S जिम्बल के साथ DJI Inspire 2 एडवांस्ड किट और डीजेआई से एमएफटी 15 मिमी / 1.7 एएसपीएच लेंस के साथ, आपको पूरी तरह से एरियल इमेजिंग सॉल्यूशन मिलता है। इंस्पायर 2 के साथ शामिल है Zenmuse X5S जिम्बल कैमरा जिसमें 15mm माइक्रो फोर थर्ड लेंस और Cendance रिमोट कंट्रोलर है। यह आपको CinemaDNG और Apple ProRes में 30 fps पर 5.2K रिज़ॉल्यूशन पर फ़ुटेज कैप्चर करने की क्षमता प्रदान करता है।

यह सहज 60 एफपीएस पर 4K वीडियो तक रिकॉर्ड करने में भी सक्षम है। छवियों को 21MP तक, 20 fps DNG बर्स्ट शूटिंग मोड में भी कैप्चर किया जा सकता है, जो यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आपको हमेशा सही शॉट मिले। जैसे ही आप मैग्नीशियम-एल्यूमीनियम-क्लैड इंस्पायर 2 उड़ाते हैं, सभी रिकॉर्डिंग कार्यक्षमता को इसके सिनेकोर 2.0 इमेज-प्रोसेसिंग इंजन द्वारा संसाधित किया जाता है।

DJI Inspire 2 में मिलने वाली सारी शक्ति रिकॉर्डिंग कार्यक्षमता में नहीं है। डीजेआई ने इंस्पायर 2 की उड़ान क्षमताओं को बढ़ाया। 4 सेकंड में 50 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने और 58 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंचने में सक्षम, इंस्पायर 2 नाटकीय खेल और एक्शन फुटेज के लिए तेजी से चलने वाले विषयों का पालन कर सकता है। इंस्पायर 2 की उड़ान क्षमता बैटरी लाइफ की कीमत पर नहीं आती है। दो लीपो बैटरी ऑनबोर्ड के साथ, 27 मिनट तक का उड़ान समय एक पूर्ण चार्ज पर हो सकता है।

उन्नत बाधा परिहार ने भी इंस्पायर 2 के लिए अपना रास्ता बना लिया है। डीजेआई के फ्लाइटऑटोनॉमी सिस्टम में निर्मित, क्वाडकॉप्टर के सामने, नीचे और ऊपर की वस्तुओं का पता लगाया जा सकता है और स्वचालित रूप से बचा जा सकता है। इंस्पायर 2 बिना जीपीएस के आपातकालीन वापसी-घर की स्थिति में भी उड़ान के रास्तों को याद रख सकता है। इसके अलावा, ऑनबोर्ड 2-अक्ष स्थिर एफपीवी कैमरे का उपयोग करके, पायलट जिम्बल कैमरे के दृश्य क्षेत्र तक सीमित हुए बिना इंस्पायर 2 को नेविगेट कर सकता है।

उन्नत बाधा संवेदन

फॉरवर्ड और डाउनवर्ड विज़न सिस्टम DJI Inspire 2 को 98.4 ‘आगे की बाधाओं का पता लगाने में सक्षम बनाता है, जिससे 25 डिग्री के नियंत्रणीय रवैये के कोण पर 34 मील प्रति घंटे तक की सुरक्षित उड़ान की अनुमति मिलती है। ऊपर की ओर इन्फ्रारेड सेंसर 16 ‘ऊपर बाधाओं को स्कैन करते हैं, संलग्न जगहों में उड़ान भरने पर सुरक्षा जोड़ते हैं। सामान्य उड़ान, आरटीएच और सभी इंटेलिजेंट फ्लाइट मोड के दौरान बाधा-संवेदन प्रणालियां सक्रिय हैं।

स्पॉटलाइट प्रो

स्पॉटलाइट प्रो एक शक्तिशाली ट्रैकिंग मोड है जो एकल पायलटों को भी जटिल, नाटकीय छवियों को कैप्चर करने की अनुमति देता है। यह उड़ान के दौरान किसी विषय पर लॉक करने के लिए उन्नत, दृश्य-ट्रैकिंग एल्गोरिदम का उपयोग करता है, चाहे जिस दिशा में इंस्पायर 2 उड़ता है, ऐसे शॉट्स बनाते हैं जिन्हें एक बार एक समर्पित कैमरा ऑपरेटर की आवश्यकता होती है। यदि जिम्बल अपनी रोटेशन सीमा तक पहुंचने के करीब आता है, तो DJI Inspire 2 खुद उसी दिशा में घूमेगा, बिना फ्लाइट कंट्रोल को प्रभावित किए या जिम्बल मूवमेंट को मुक्त करने के लिए शॉट को कैप्चर किया जाएगा।

स्पॉटलाइट प्रो में दो शूटिंग मोड हैं: त्वरित और संरचना। त्वरित मोड में, ट्रैकिंग प्रारंभ करने के लिए किसी ऑब्जेक्ट का चयन करें। रचना मोड में, विषय और ट्रैकिंग स्थिति का चयन करें। जब विषय प्रीसेट ट्रैकिंग स्थिति में प्रवेश करता है, तो ट्रैकिंग शुरू करने के लिए शॉर्टकट दबाएं। रचना समायोजन के लिए शूटिंग के दौरान जिम्बल को स्थानांतरित किया जा सकता है। स्पॉटलाइट प्रो ActiveTrack, TapFly, Waypoint, और Point of Interest सहित सभी इंटेलिजेंट फ़्लाइट मोड में उपलब्ध है।

टैपफ्लाई

2-अक्ष ऑनबोर्ड एफपीवी कैमरा मुख्य कैमरा दृश्य से उड़ान दृश्य को अलग करता है, प्रभावी रूप से DJI Inspire 2 को एक समर्पित “टैप-टू-फ्लाई” कैमरा देता है। फ़्लाइट रूट सेट करने के लिए FPV व्यू में एक पॉइंट ऑनस्क्रीन टैप करें और इंस्पायर 2 अपने आप उस रूट पर उड़ान भरेगा, जिससे पायलट जिम्बल मूवमेंट पर ध्यान केंद्रित करेगा।

एक्टिवट्रैक

एक्टिवट्रैक मोड DJI Inspire 2 को लोगों से लेकर बाइक से लेकर कारों से लेकर नावों तक कई तरह की वस्तुओं को पहचानने की अनुमति देता है। ट्रैक किए जा रहे विषय के आधार पर समायोजित की जा सकने वाली ट्रैकिंग प्रोफ़ाइल का अर्थ है अधिक ट्रैकिंग सटीकता।
स्मार्ट रिटर्न होम

फॉरवर्ड और डाउनवर्ड विज़न सिस्टम इंस्पायर 2 को अपने उड़ान मार्ग का वास्तविक समय का नक्शा बनाने की अनुमति देता है क्योंकि यह उड़ान भरता है। यदि वीडियो ट्रांसमिशन सिस्टम सिग्नल खो गया है और स्मार्ट रिटर्न होम सक्षम है, तो यह अपने मूल मार्ग के साथ घर उड़ सकता है और सिग्नल प्राप्त होने पर सीधी रेखा में बदल सकता है। जैसे ही यह लौटता है, यह प्राथमिक कैमरे का उपयोग सामने की ओर 656′ तक बाधाओं की पहचान करने के लिए करेगा, जिससे यह घर के सुरक्षित मार्ग की योजना बना सके। यह कनेक्शन खोने के बाद अधिक तेज़ी से पुन: कनेक्ट करने में भी सक्षम है।

वीडियो ट्रांसमिशन सिस्टम

इंस्पायर 2 में डीजेआई की लाइटब्रिज तकनीक है। इस पुनरावृत्ति में 4.3 मील (आदर्श परिस्थितियों में) तक की प्रभावी संचरण दूरी है और यह 1080p और 720p वीडियो के साथ-साथ पायलट और कैमरा ऑपरेटर को FPV दृश्य दोनों वितरित कर सकता है। उपयोगकर्ता अधिक सिग्नल स्थिरता के लिए हस्तक्षेप से बचने के लिए 2.4 और 5.8 GHz नियंत्रण आवृत्तियों के बीच स्विच कर सकते हैं।

मास्टर और स्लेव सेटअप भी समर्थित हैं। मास्टर नियंत्रक छवि गुणवत्ता हानि के बिना 300′ दूर तक दास नियंत्रक को एक एचडी वीडियो सिग्नल प्रेषित कर सकता है।

प्रसारण मोड

ब्रॉडकास्टर्स अपने समर्पित 1080i50 और 720p60 ट्रांसमिशन सिग्नल का उपयोग करके इंस्पायर 2 से सीधे प्रसारण कर सकते हैं। टीवी पर सीधे एरियल लाइव स्ट्रीमिंग DJI Inspire 2 ट्रांसमीटर को सैटेलाइट ट्रक से जोड़ने जितना आसान है।

शक्तिशाली उड़ान प्रदर्शन

प्रणोदन प्रणाली DJI Inspire 2 को 58 मील प्रति घंटे तक जोर दे सकती है और 29 फीट प्रति सेकंड तक अवरोही और 19 फीट प्रति सेकंड तक आरोही की अनुमति देती है। यह केवल चार सेकंड में 0 से 50 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और 40 डिग्री के अधिकतम एटिट्यूड एंगल पर उड़ सकता है। ट्रांसमीटर पर लगे दो कंट्रोलर स्टिक को अधिक संवेदनशीलता के लिए ट्यून किया जाता है, जिससे नाजुक युद्धाभ्यास आसान हो जाता है।

दोहरी बैटरी डिजाइन

दोहरी बैटरी का मतलब है कि, यदि एक बैटरी में कोई समस्या आती है, तो दूसरी सुरक्षित लैंडिंग के लिए पर्याप्त समय तक उड़ान जारी रख सकती है। उसी समय, DJI Inspire 2 प्रोपल्शन सिस्टम सीरियल पोर्ट सिग्नल रिडंडेंसी के साथ पीडब्लूएम सिग्नल द्वारा संचालित होता है ताकि अगर पीडब्लूएम सिग्नल खो जाए, तो सीरियल पोर्ट के माध्यम से ट्रांसमिशन जारी रहेगा।

सेंडेंस रिमोट कंट्रोलर

यह रिमोट आपकी उंगलियों पर कई नियंत्रण रखता है। ड्यूल थंबस्टिक्स का उपयोग करते हुए पायलट और इंस्पायर 2 पर पांच एनालॉग कंट्रोल चैनल और दस से अधिक अनुकूलन बटन के साथ सेटिंग्स समायोजित करें। लाइव ड्रोन फुटेज देखने के लिए एक वैकल्पिक क्रिस्टलस्की मॉनिटर के साथ सेंडेंस का उपयोग किया जा सकता है, और रिमोट को एचडीएमआई, एसडीआई, यूएसबी और कैन पोर्ट के माध्यम से विस्तारित किया जा सकता है। यदि आपके पास DJI Inspire 2 रिमोट या कोई अन्य सेंडेंस है, तो उन्हें दोहरे ऑपरेटरों का समर्थन करने के लिए जोड़ा जा सकता है।

Leave a Reply